Jump to content
IndiaDivine.org

shivambu dwara dhatu-parivartan

Rate this topic


Guest guest

Recommended Posts

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

        समà¥à¤ªà¥‚रà¥à¤£ सृषà¥à¤Ÿà¤¿ पारद और

गंधक से ही उदà¥à¤­à¤µ हà¥à¤¯à¥€ है. और इस

बात का अनà¥à¤®à¥‹à¤¦à¤¨ विदेश के

विदà¥à¤µà¤¾à¤¨à¥ भी करते हैं .

पाशà¥à¤šà¤¾à¤¤à¥à¤¯ कीमिया के जान कार

जिनà¥à¤¹à¥‡à¤‚ वह फà¥à¤¹à¤¿à¤²à¥‹à¤¸à¥à¤«à¥‹à¤° भी

कहते हैं , वे यही कहते हैं की इस

पà¥à¤°à¤•à¥ƒà¤¤à¤¿ के पà¥à¤°à¤¤à¥à¤¯à¥‡à¤• सजीव या

निरà¥à¤œà¥€à¤µ में पारद और गंधक का

अंश होता ही है फिर वो चाहे,

जानवर हो, मौसम हो या जलचर.

कà¥à¤¯à¥‚ंकि पारद पà¥à¤°à¤•à¥ƒà¤¤à¤¿ पà¥à¤°à¥‚ष

सदाशिव का सतà¥à¤µ है और गंधक आदि

शकà¥à¤¤à¤¿ माà¤

पारà¥à¤µà¤¤à¥€ का रज है. उचà¥à¤š कोटि के

योगी मानव वीरà¥à¤¯ को रस या

बिनà¥à¤¦à¥ कहते हैं और बिनà¥à¤¦à¥

साधना के दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾ वीरà¥à¤¯ को

उरà¥à¤§à¥à¤µà¤—ामी कर दिवà¥à¤µà¥à¤¯

शकà¥à¤¤à¤¿à¤¯à¤¾ पà¥à¤°à¤¾à¤ªà¥à¤¤ कर लेते हैं.

 

जब à¤à¤¸à¤¾ है तो मानव इससे अछूता

कैसे रह सकता है . आप ने सà¥à¤¨à¤¾ या

पढा होगा की दिवà¥à¤µà¥à¤¯ मानवो या

सिदà¥à¤§à¥‹ का शिवामà¥à¤¬à¥ अरà¥à¤¥à¤¾à¤¤

मूतà¥à¤° भी धातà¥à¤“ को वेध कर गोलà¥à¤¡

में बदल देता है , आख़िर à¤à¤¸à¤¾ कैसे

हो सकता है ???

 

मूतà¥à¤° तो वेसà¥à¤Ÿ मटेरिअल है फिर

उसमे कैसे इतनी शकà¥à¤¤à¤¿ हो सकती

है ? वासà¥à¤¤à¤µ में पà¥à¤°à¤•à¥ƒà¤¤à¤¿ के अनà¥à¤¯

पà¥à¤°à¤¾à¤£à¤¿à¤¯à¥‹à¤‚ की भाà¤à¤¤à¥€ मनà¥à¤·à¥à¤¯ में

भी पारद का अंश होता है . जिस

पà¥à¤°à¤•à¤¾à¤° गंधक का तेल बनाते समय

उसमे अज मूतà¥à¤° , गौमूतà¥à¤°, अशà¥à¤µ

मूतà¥à¤° , मानव मूतà¥à¤°, पà¥à¤¯à¤¾à¤œ रस,

लहसà¥à¤¨ रस की भावना दी जाती है या

, संखिया, हरताल , मनाहà¥à¤¸à¤¿à¤² आदि

का शोधन गधे के मूतà¥à¤° दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾

किया जाता है तो वासà¥à¤¤à¤µ में

होता कà¥à¤¯à¤¾ है की अपरोकà¥à¤·

रूप से शà¥à¤¦à¥à¤§ करने के साथ उस

मूतà¥à¤° में वà¥à¤¯à¤¾à¤ªà¥à¤¤ पारद का जो

की पूरà¥à¤£ चैतनà¥à¤¯ अवसà¥à¤¥à¤¾ में

होता है के साथ उन ततà¥à¤µà¥‹à¤‚ का

संयोजन या योग करने की

पà¥à¤°à¤•à¥à¤°à¤¿à¤¯à¤¾ भी हो जाती है. आप को

à¤à¤• बात बता दूठकी पारद की

पà¥à¤°à¤¾à¤ªà¥à¤¤à¤¿ सिरà¥à¤«à¤¼ हिंगà¥à¤², अभà¥à¤°à¤•

या खदानों से ही नही होती बलà¥à¤•à¤¿

समà¥à¤¦à¥à¤°à¥€à¤¯ जीव यथा शारà¥à¤•, वà¥à¤¹à¥‡à¤²,

वनसà¥à¤ªà¤¤à¤¿à¤¯à¥‹à¤‚ जैसे बथà¥à¤†, बेशरम की

पतà¥à¤¤à¤¿à¤¯à¥‹à¤‚ या अशà¥à¤µ मूतà¥à¤° से भी

होती है. इसका यह मतलब भी नही है

की

पारद सिरà¥à¤«à¤¼ इनà¥à¤¹à¥€ में होता है

बलà¥à¤•à¤¿ à¤à¤¸à¤¾ इस लिठहै कà¥à¤¯à¥‚ंकि

अनà¥à¤¯ पà¥à¤°à¤¾à¤£à¤¿à¤¯à¥‹à¤‚ के मà¥à¤•à¤¾à¤¬à¤²à¥‡

इनके शरीर में पारद के मातà¥à¤°à¤¾

जà¥à¤¯à¤¾à¤¦à¤¾ होती है.

 

पाशà¥à¤šà¤¾à¤¤à¥à¤¯ विदà¥à¤µà¤¾à¤¨à¥ वरà¥à¤·à¥‹à¤‚ से

यूरिन दà¥à¤µà¤¾à¤°à¤¾ सà¥à¤Ÿà¥‹à¤¨ बनाने की

कà¥à¤°à¤¿à¤¯à¤¾ कर रहे हैं . पर वे सफल

नही हो पाठ, जबकि उनके यहाठपर

रस तंतà¥à¤° के गà¥à¤°à¤¨à¥à¤¥ पà¥à¤°à¤šà¥à¤°

मातà¥à¤°à¤¾ में हैं. हाठवे मूतà¥à¤°

में से पारद जरूर पà¥à¤°à¤¾à¤ªà¥à¤¤ कर

पाने में सफल हो गठजो की भसà¥à¤® के

जैसा होता है . और यदि आप भी

मूतà¥à¤° को इकटà¥à¤ à¤¾ करके थोडी देर

बाद देखे तो आप उस दà¥à¤°à¤µà¥à¤¯ के ऊपर

मोर पंख की आभा वाली परत देख

सकते हैं . यह आभा पारद की

उपसà¥à¤¤à¤¿à¤¥à¤¿ के कारण ही होती है .

यदि वे विदà¥à¤µà¤¾à¤¨à¥ असफल हà¥à¤ तो

इसका कारण था , जà¥à¤žà¤¾à¤¨ का पूरà¥à¤£

अभाव . कà¥à¤¯à¥‚ंकि जिन भी

विदà¥à¤µà¤¾à¤¨à¥‹à¤‚ ने वे गà¥à¤°à¤¨à¥à¤¥ रचे थे

वासà¥à¤¤à¤µ में उनà¥à¤¹à¥‹à¤‚ने à¤à¤• बात

छà¥à¤ªà¤¾ राखी थी.

करीब २० साल पहले गà¥à¤°à¥à¤§à¤¾à¤® में

सदगà¥à¤°à¥à¤¦à¥‡à¤µ के सनà¥à¤¯à¤¾à¤¸à¥€ शिषà¥à¤¯

शà¥à¤°à¥€ राघव दास बाबा आठथे और

उनà¥à¤¹à¥‹à¤‚ने कारà¥à¤¯à¤¾à¤²à¤¯ में ही सबके

सामने अपने मूतà¥à¤° से कॉपर को

गोलà¥à¤¡ में बदल दिया था . यदि साधक

सिदà¥à¤§ गंधक, पारद, या अनà¥à¤¯

दिवà¥à¤µà¥à¤¯ कलà¥à¤ªà¥‹à¤‚ का à¤à¤• निशà¥à¤šà¤¿à¤¤

समय तक भकà¥à¤šà¤¨ करता है तो इन

सिदà¥à¤§ रासो में वà¥à¤¯à¤¾à¤ªà¥à¤¤ गंधक का

शरीरसà¥à¤¥ पारद से योग होता है और

शरीर के भीतर के तापमान से उस

पारद पर गंधक की जारना होती

जाती है और à¤à¤• निशà¥à¤šà¤¿à¤¤ समय के

बाद वो पारद पूरà¥à¤£ वेधन कà¥à¤·à¤®à¤¤à¤¾

से यà¥à¤•à¥à¤¤ हो जाता है और वैसे भी

हमारे शरीर के तापमान के कारण

शरीरसà¥à¤¥ पारद कभी भी तेज या वेध

विहीन नही हो पाता , जरूरत रहती

है  गंधक के योग और जारण की .

कà¥à¤¯à¥‚ंकि गंधक के कारण ही धातà¥à¤“ं

में रंग आता है. वैसे भी गोलà¥à¤¡ का

शरीर सीसे का और रंग गंधक की वजह

से होती है जैसे ही जारण पूरà¥à¤£

हो जाता है पारद मूतà¥à¤° के असिड

के साथ वेध करने की

शकà¥à¤¤à¤¿ यà¥à¤•à¥à¤¤ होकर धातà¥à¤“ं का

वेधन कर देता है. शारीरिक

तापमान , गंधक, तथा असिड इनका योग

पारद की वेधन कà¥à¤·à¤®à¤¤à¤¾ को सहसà¥à¤¤à¥à¤°

या कोटि गà¥à¤¨à¤¾ बढ़ा देते हैं. तथा

उन दिवà¥à¤µà¥à¤¯ कलà¥à¤ªà¥‹à¤‚ के पà¥à¤°à¤­à¤¾à¤µ से

वीरà¥à¤¯ भी अधो गामी न होकर

उरà¥à¤§à¥à¤µ गामी होकर साधक को असीम

शकà¥à¤¤à¤¿à¤¯à¤¾à¤‚ दे देता है तथा दीरà¥à¤˜

जीवी कर देता है. असाधà¥à¤¯ कà¥à¤› भी

नही है जरूरत है इस तंतà¥à¤° के

भीतर छà¥à¤ªà¥‡ हà¥à¤ सूतà¥à¤°à¥‹à¤‚ को

पà¥à¤°à¤¾à¤ªà¥à¤¤ कर समà¤à¤¨à¥‡ और कà¥à¤°à¤¿à¤¯à¤¾

करने की , सफलता बस आपके सामने

ही है।

                                        \

                                        \

                   आपका ही

.................................................................................\

...........................

 

 

  Sampoorn srishti paarad aur gandhak se hi udbhav huyee hai. Aur is baat ka

anumodan videsh ke vidwaan bhi karte hain . paschaaty kimiya  ke jaan kaar

jinhe waha phhilosphor bhi kahte hain , we yahi kahte hain ki is prakriti ke

pratyek  sajeev ya nirjiiv me paarad aur gandhak ka ansh hota hi hai phir wo

chahe, jaanvar ho, mausam ho ya jalchar. Kyunki Paarad prakriti purush Sadashiv

ka satv hai aur Gandhak Aadi shakti ma Paarvati ka raj hai. Uchch koti ke yogi

manav veery ko ras ya bindu kahte hain aur bindu sadhna ke dwara veer ko

urdhvgaami kar divvy shaktiya prapt kar lete hain.

 

 

    Jab aisa hai to maanav isse achhota kaise rah sakta hai  . aap ne suna

ya padhaa hoga ki  divvy maanvo ya siddho ka shivambu ua mutr bhi dhatuo ko

vedh kar gold me badal deta hai ,  aakhir aisa kaise ho sakta hai ???

 

   Mootr to vest material hai phir usme kaise itni shakti ho sakti hai ? 

vaastav me prakriti ke anya praniyon ki bhaanti manushy me bhi paarad ka ansh

hota hai . jis prakaar Gandhak ka tel banate samay usme aja mootr , goumootr,

ashv mootr  , manav mootr, pyaj ras, lahsun ras ki bhavna di jati hai ya ,

sankhiya, hartaal , manahsil aadi ka shodhan gadhe ke mootr dwara kiya jata hai

to vastav me hota kya hai ki  aproksh roop se shuddh  karne ke saath us mootr

me vyapt paarad ka jo ki poorn chaitany avastha me hota hai ke saath  un tatvo

ka sanyojan ya yog katrane ki prakriya bhi ho jati hai. Aap ko ek baat bata doon

ki paarad ki prapti sirf  hingul, Abhrak ya khadaano se hi nahi hoti balki

samudriy jeev yatha shark, whel, vanaspatiyo jaise bathuaa, beshram ki pattiyon

ya ashv mootr se bhi hoti hai. Iska yeh matlab bhi nahi hai ki paarad sirf inhi

me hota hai balki aisa is liye hai kyunki anya praniyon ke mukaable inke shareer

me paarad ke matra

jyada hoti hai.

 

  Pashchaaty vidwaan varshon se urinal ston banaane ki kriya kar rahe hain .

par ve safal nahi ho paye , jabki unke yaha par ras tantr ke granth prachur

matra me hain. Haan we mootr me se paarad jaroor prapt kar pane me safal ho gaye

jo ki bhasm ke jaisa hota hai . aur yadi aap bhi mootr ko ikatthaa karke thodi

der baad dekhe to aap us dravya ke upar mor pankh ki abha wali parat dekh sakte

hain  . yeh abhaa paarad ki upastithi ke kaaran hi hoti hai . yadi ve vidwaan

asafal huye to iska karan tha , gyaan ka poorn abhaav . kyunki jin bhi vidwaano

ne we granth rache the wastav me unhone ek baat chhupa rakhi thi.

 

     Kareeb 20 saal pahle gurudhaam me Sadgurudev ke sanyaasi shishy Shri

Raghav daas baba aaye the aur unhone karyalay me hi sabke saamne apne mootr se

copper ko gold me badal diya tha . yadi  sadhak siddh Gandhak, Paarad, ya Anya

divvy kalpon ka ek nishchit samay tak bhakchan karta hai to in siddh raso me

vyapt gandhak ka sharresth Paarad se yog hota hai aur shareer  ke bheetar ke

taapmaan se us paarad par gandhak ki jaarna hoti jati hai aur ek nishchit  

samay ke baad wo paarad poorn vedhan chhamtaa se yukt ho jata hai  aur vaise

bhi hamare sharer ke tapmaan ke kaaran shareesth paarad kabhi bhi  tej ya vedh

vihin nahi ho pata , jaroorat rahti hai sirk gandhak ke yog aur jaaran ki .

kyunki gandhak ke kaaran hi dhatuon me rang aata hai. Jaise hi jaaran poorn ho

jata hai paarad  mootr ke acid ke saath vedh karne ki shakti yukt hokar dhatuon

ka vedhan kar deta hai. Shaaririk taapmaan , gandhak, tatha acid inka yog paarad

ki vedhan chhamta ko

sahastr ya kotiguna badha dete hain. Tatha un divvy kalpon ke prabhav se viry

bhi adho gaami na hokar urdhv gaami hokar sadhak ko aseem shaktiyan de deta 

hai tatha deergh jeevee kar deta hai. Asadhay kuchh bhi nahi hai jaroorat hai is

tantr ke bheetar chhupe huye sootro ko prapt kar samajhne aur  kriya karne ki ,

safalta bas aapke samne hi hai.

                                        \

                                        \

                         Aap ka hi

 

 

 

                                      ****\

ARIF****

 

 

 

 

 

Add more friends to your messenger and enjoy! Go to

http://messenger./invite/

 

 

Link to comment
Share on other sites

Join the conversation

You are posting as a guest. If you have an account, sign in now to post with your account.
Note: Your post will require moderator approval before it will be visible.

Guest
Reply to this topic...

×   Pasted as rich text.   Paste as plain text instead

  Only 75 emoji are allowed.

×   Your link has been automatically embedded.   Display as a link instead

×   Your previous content has been restored.   Clear editor

×   You cannot paste images directly. Upload or insert images from URL.

Loading...
×
×
  • Create New...